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वर्ष 2018 के लिए शिकायत(Grievance
) के आंकड़े |
Receipt:
0
Disposels:2
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(Online
Grievance Redressal System as per AICTE Norms) |
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एक ऐसा प्लेटफार्म जहां शीघ्र निवारण के लिए आप अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं |
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यह
शिकायत निवारण और मॉनीटरिंग प्रणाली (OGRMS) केवल संस्थान से सम्बंधित क्षिक्षक,
कर्मचारी ,छात्र, छात्राओं एवं यहाँ से उत्तीर्ण हुए,छात्र, छात्राओं एवं अभिभावकों
के लिए संस्थान द्वारा विकसित ऑनलाइन वेब सक्षम प्रणाली है । OGRMS वेब
प्रौद्योगिकी आधारित प्लेटफार्म है जिसका प्रमुख उद्देश्य पीडि़त क्षिक्षक,
कर्मचारी ,छात्र, छात्राओं एवं यहाँ से उत्तीर्ण हुए,छात्र, छात्राओं एवं अभिभावकों
को कहीं से भी और कभी भी (24x7) शिकायतें दर्ज कराने, इनकी जांच करने, शीघ्र निवारण
हेतु कार्रवाई करने तथा इन शिकायतों का अनुकूल निवारण करवाने में सक्षम बनाना है ।
इस पोर्टल पर प्रणालीजनित विशिष्ट पंजीकरण संख्या के जरिए शिकायतों की निगरानी
करना सरल और सुविधाजनक भी है । |
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शिकायतें जिन पर निवारण हेतु विचार नहीं किया जाता
- न्यायाधीन मामले अथवा
ऐसे मामले जो किसी न्यायालय के अधिनिर्णय से संबंधित हों ।
- व्यक्तिगत और
पारिवारिक विवाद ।
- आरटीआई मामले ।
- ऐसी कोई अन्य शिकायत
जिससे देश की क्षेत्रीय अखंडता अथवा अन्य राष्ट्रों के साथ मैत्रीपूर्ण संबंध
प्रभावित हों ।
- सुझाव ।
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